Sunday, November 30, 2008

मेरा देश रामभरोसे

दोस्तों
आप सभी से मैं एक सवाल पूछता हूँ हमारे मुल्क को कौन चला रहा है इसे दिशा कौन डे रहा है? क्या हमारे राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री या आदरणीय मैडम या हमारे सेना के तीनों अंगों के प्रमुख या कैबिनेट सचिव या कोई और। दोस्तों मुझे तो लग रहा है की शायद राम या अल्लाह या जेसुस या कोई ऐसी शक्ति इन सब को चला रही है। मेरा मतलब है हम अगर रामभरोसे होते तो शायद हमारे मुल्क में आतंकवाद बाढ़ भूकंप सूखा दंगे गन्दी राजनीती इत्यादि अन्य मुसीबतें जो आज पढ़े लिखे भारतीय के मानस पटल पर सबसे ज्यादा असर छोड़ रही हैं , शायद होती हे नहीं।
क्योंकि हमारा प्रजातंत्र जो मेरी नज़र में भीड़तंत्र ही है आज की तारीख में निक्कमे नकारा और महा भ्रष्ट नेत्रत्वा को हे बढ़ा रहहा है। अतः दोस्तों आप सभी से अनुरोध है की अपने अपने मत के अनुसार राम या अन्य किसी भी पूज्य शक्ति का आह्व्हान करें जो इस देश की भविष्य संभाल कर के हम लोगों के जीवन को एक नई दिशा दे।
क्योंकि एक आम भारतीय में न तो हिम्मत है और न ही शक्ति है स्वयं आगे आ कर के कुछ कर दिखाने की ।

2 comments:

Pratik Pandey said...

बेहद वाजिब बात उठायी है आपने। मेरे ख़्याल से इस देश को राजनेताओं और जनता का संयुक्त निकम्मापन चला रहा है। त्रासदी कहें या कड़वी हक़ीक़त, लेकिन तथ्य तो यही है।

दिवाकर प्रताप सिंह said...

सही कहा आपने, मेरे एक मित्र (जो कि अभियोजन अधिकारी हैं) का भी यही कहना है !
बेहतर होता यदि आप "वर्ड वेरिफेकेशन" हटा दें !!